Uc-Browser, Uc-News App का बहिष्कार करे !

हाल ही में समाज के कुछ जागरूक युवा लोगो ने जो एंड्राइड,एप्पल आदि फोन का इस्तेमाल करते है उन्होंने Uc Browser के बहिष्कार की मुहीम उठाई और इस मुहीम का असर इस तरह पड़ा कि Uc Browser वालो के तन-मन में आगे लग गयी ! मतलब उन्हें टीवी पे प्रचार करने की आवश्यकता आन पड़ी ! वैसे तो Uc Browser कुछ फ़ोन में पहले से इनबिल्ट इन्सटाल्ड होता है पर बढ़ते तकनीकी विकास के बाद उसेUc-Browser, Uc-News App का बहिष्कार करे ! इन्टरनेट पे प्राचर की आवश्यकता पड़ी ! प्रचार भी ऐसे जिसे देखने में सर लज्जा से झुक जाये ! अर्धनग्न य पूर्ण नग्न तस्वीरों का इस्तेमाल करके एप्प को भारी लोकप्रियता मिली ! पोर्न साइट्स को चलाने के लिए आज भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल करने वाले ब्राउज़र में Uc Browser प्रथम स्थान पर है ! भारी निवेश के साथ ही इस एप्प ने करोड़ो युवाओ के चरित्र का भी बहुत भारी नाश किया है क्योंकि ये ब्राउज़र अपने उपभोक्ताओ को एक अलग सूचि देता है हॉट वीडियो देखने का ! और चीन के ये अलीबाबा कम्पनी वाले जानते है कि कमाओ भी और इस देश को खोखला बनाओ भी , तो सबसे अच्छा तरीका ये है कि इनके युवाओ का चरित्र नष्ट कर दिया जाये ! गूगल लाख दावे करे कि आपके जानकारी का हम इस्तेमाल नही करते पर सच तो ये है कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी य सर्च किया गया कीवर्ड भी गूगल अच्छे-खासे कीमत पर बेचता है ! गूगल अकाउंट के माध्यम से जो कुछ भी आप सर्च करते है उसे वो उन कम्पनी को बेचता है जिन्हें आपके सर्च किये गये कीवर्ड पर व्यापार करना होता है ! अब आप अंदाजा लगा सकते है जैसा आप सर्च करते है वैसा आपको प्रचार दिखेगा ! पर ये जरुरी नही है कि केवल उसी विषय से सम्बंधित प्रचार ही आपको दिखेगा ! प्रचार की समयसीमा के बाद आपको दूसरे प्रचार भी देखने को मिल सकते है !
सिर्फ Uc Browser ही नही कई भारतीय एप्प और अन्य एप्प भी इसमें शामिल हो चुकी है ! कोई एप्प इस्तेमाल करते समय आपको एप्प के उप्पर य नीचे य पॉप अप में प्रचार देखा होगा ! इन प्रचार के विषय होते है जिसे एप्प डेवलपर जिसका उस एप्प पर हक होता है वो निर्णय लेता है ! प्रचार के विषय में सभी चीजे शामिल होती है जो इस पृथ्वी पर मनुष्य से सम्बंधित चीजे होती है ! खास बात तो ये कि 18+ और अश्लील सामग्री वाले प्रचार दिखाने पर गूगल ज्यादा रकम देता है प्रचार दिखाने वाले को ! मतलब जो अपने वेबसाइट य एप्प पर प्रचार दिखाना चाहते है वो इस विषय को अधिक मुनाफे के लिए अपने वेबसाइट य एप्प पर स्वीकृति दे देता है ताकि अधिक से अधिक कमाया जा सके ! अब आप समझ सकते है कि क्यों Uc Browser, अन्य वेबसाइट और एप्प ऐसे प्रचार दिखाने को बढ़ावा देते है ! इसके दो कारण हो सकते है ये तो वो मात्र किसी भी कीमत पत हमसे मुनाफा कमाना चाहते है य हमारा चरित्र नष्ट करके मुनाफा कमाना चाहते है ! अब इसमें Uc News एप्प का भी नाम आ गया है ! इस एप्प के प्रचार के लिए अन्य एप्प अपने प्रचार में बेहुदे अश्लील चित्रों का इस्तेमाल करके इसे डाउनलोड करवाना चाह रहे है ! मजे की बात तो ये कि इनके इस कुनीति वाले प्रयास से कई लोग इनके शिकार बन रहे है और इनके जाल में फंस रहे है ! बढ़िया सर्फिंग स्पीड का हवाला देकर ये न अपनी राष्ट्रभक्ति पर संदेह कर रहे है बल्कि अपने चरित्र की पवित्रता को आग लगाने के लिए लकड़ी एकत्रित कर रहे है ! अभी तो सरेआम गिनती मात्र के ही वेबसाइट और एप्प है जो समाचार पत्रिकाओ और मनोरंजन के नाम अश्लील चीजो को बढ़ावा दे रहा है ! अगर हमारा विरोध दमदार और असरदार नही हुआ तो हर कोई अधिक मुनाफे के लिए इस कुनीति को करने से नही घबराएगा फिर मानवीय नैतिक मूल्यों और संस्कारो की बाते सिर्फ किताबो में पढने को मिलेगी  दैनिक जीवन के क्रियाकलापों में नही !

जरूर देखे  – इंडिया गेट कांड ! क्या हम आजाद है ??

स्वदेशी क्रांतिकारी का सभी पाठको से निवेदन है कि अगर हमारा आरोप आपको झूठा लगे तो आप खुद Uc Browser और Uc News के रेटिंग कॉलम में जाकर उपभोक्ताओ के कमेंट पढ़े ! वहां आपको सच अपने आप पता चल जायेगा ! अगर आपके पास अभी भी ऐसे कोई भी ब्राउज़र हो और आप उसकी शिकायत य सबक सिखाना चाहते हो तो गूगल प्ले स्टोर पर जाकर उस एप्प को १ रेटिंग दे और सबसे नीचे  जाकर अपनी शिकायत करे य फिर उस एप्प को मेल करे ! जब संख्याबल में हम ऐसा करेंगे तो ऐसे बेहुदे एप्प वाले मजबूर हो जायेंगे ऐसी गंदगी दोबारा न फ़ैलाने को !  यदि एप्प को डिलीट,अनइंस्टाल कर सकते है तो अति उत्तम ! इससे दो फायदे होंगे एक तो उनकी कमाई की सप्लाई लाइन सीधे खत्म और दूसरा आप दूषित प्रचार से प्रभावित नही होंगे !
यदि आप सहमत हो तो शेयर जरुर करे व् अपनी राय जरुर दे
जयहिंद
वन्देमातरम्

Follow सारांश सागर:

Blogger,Writer

स्वदेशी और धर्म की स्थापना हेतु प्रयासरत हूँ ! और छोटे छोटे प्रयासों से खुद में और लोगो में चेतना लाने की कोशिश कर रहा हूँ ! वर्तमान में कम्प्यूटर इंजिनीरिंग की पढ़ाई कर रहा हूँ और साथ साथ ऑनलाइन-ऑफलाइन सामर्थ्य अनुसार स्वदेशी,हिंदुत्व, और सामाजिक हित के प्रयासों को करने की कोशिश में हूँ ! और इस नारे को सबको अपनाने के लिए प्रेरित कर रहा हूँ कि "देशभक्त बनिये पार्टी भक्त नही" !